रायबरेली लोकसभा चुनाव परिणाम 2024 : भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह ने राहुल गांधी के खिलाफ हार स्वीकार की

रायबरेली लोकसभा चुनाव परिणाम 2024दिनेश प्रताप कौन है जानिए : दिनेश प्रताप सिंह एक भारतीय राजनीतिज्ञ और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य हैं। 2018 में भाजपा में शामिल होने से पहले वे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्य थे।

रायबरेली लोकसभा चुनाव परिणाम 2024:

हाल ही में हुए चुनाव में राहुल गांधी ने 401,335 वोटों के साथ बढ़त हासिल की, जबकि दिनेश प्रताप सिंह को करीब 180,000 वोट मिले। भाजपा के तमाम प्रयासों के बावजूद रायबरेली ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी के प्रति अपनी वफादारी का परिचय दिया।

कांग्रेस पार्टी से गहरा नाता रखने वाले रायबरेली संसदीय क्षेत्र में गांधी परिवार की एक और बड़ी चुनावी जीत देखने को मिली। भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह ने 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के राहुल गांधी से हार स्वीकार कर ली है। यह हार रायबरेली में कांग्रेस पार्टी के लंबे समय से चले आ रहे वर्चस्व का एक और अध्याय है, जिसने यहां हुए 20 चुनावों में से 17 में जीत हासिल की है। सिंह ने एक भावपूर्ण पत्र में अपनी हार स्वीकार की और रायबरेली की जनता से माफ़ी मांगी। जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा सदस्यों के अथक प्रयासों के बावजूद, अंतत: फैसला मतदाताओं के हाथ में था। सिंह ने अपने शुभचिंतकों और पार्टी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा, “जनता भगवान का रूप है, वे जो भी जनादेश देंगे,उसे हमेशा सम्मान के साथ स्वीकार किया जाएगा।”

MP Lok Sabha Election Result : मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव का परिणाम जानिए

https://www.indtimes.in/mp-lok-sabha-election-result/

( Do Follow us on our Instagram handle – @damnaftab ) Link – https://www.instagram.com/damnaftab

If you have any queries then feel free to contact us

Email – aftabqureshi2826@gmail.com

Leave a Comment